Ola Electric Scooter Online Booking ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर Launch Date, Price, Specifications, Dealership News

Ola Electric Scooter ।। ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर ।। Online Booking ।। Launch Date ।। Specifications ।। Color Variant and Other updates ।। Dealership News

बेंगलुरु बेस्ड इलेक्ट्रिक व्हीकल निर्माता ओला इलेक्ट्रिक ने अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर की टेस्टिंग शुरू कर दी है और जल्द ही इसे मार्केट में लांच किया जाएगा। ब्लैक एंड वाइट कलर में उपलब्ध ओला इ-स्कूटर (Ola E-scooter) की स्पीड 240KMPH है और इसे एक बार चार्ज करने पर स्कूटर 240KM का रेंज देगा। नीदरलैंड में बने इस स्कूटर की बिक्री जल्द ही भारत में ऑनलाइन बुकिंग आज (16 जुलाई 2021) स्टार्ट कर दी गई है वो भी मात्र 499 रूपये में, इसके लिए आपको ओला इलेक्ट्रिक वेब साइट पर जाना होगा https://www.olaelectric.com/। कंपनी की ओर से इलेक्ट्रिक स्कूटर की दो करोड़ यूनिट मार्केट में लाई जाने वाली है। स्कूटर के दाम मार्केट में दूसरे स्कूटरों से अधिक होंगे।

Ola Electric Scooter

Latest Update: Ola ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर की ऑनलाइन बुकिंग शुरू कर दी है। इसे अप महज 499 रुपये में बुक कर सकते हैं और ये रिफंडेबल अमाउंट है। और आप निचे दिए गए लिंक के माध्यम से बुक कर सकते है।

Ola Electric Schooter Booking Online

Ola Schooter Booking Tweet

Ola Scooter Short Details:
Name Of Company  Ola
Name of Product  Ola Electric Scooter
Details About Ola Electric Scooty, Online Booking, Launch Date, Scooter Price, Features  & Others
Issued by Ola Company
Benefits Peoples can buy Ola Electric Scooter through Pre Booking online

Ola Electric Scooter Features

About ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर

Ola Electric Scooter
ओला कंपनी की ओर से इस Ola Electric के निर्माण में 24000 करोड़ रुपए इन्वेस्ट करने की योजना है। इस Electic Scooter के निर्माण से 2000 लोगों को रोजगार मिलने की उम्मीद है। स्कूटर के पहले बैच का निर्माण Etergo कंपनी की नीदरलैंड फैक्ट्री में होगा लेकिन इसके बाद कंपनी 2022 तक भारत के तमिलनाडु राज्य में ही हर साल एक करोड़ स्कूटर का निर्माण करेगी।कंपनी के फाउंडर भाविश अग्रवाल ने आज सोशल नेटवर्किंग साइट ट्वीटर घोषणा की है। की ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को आप महज 499 रुपये में बुक कर सकते हैं

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर स्पेसिफिकेशन

Ola Electric Scooter Specifications
  • ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को डच कंपनी Etergo के बनाए Appscooter के जैसे ही डिजाइन किया गया है. AppScooter 3kW brushless एसी मोटर लगाई गई है। इसका peak performance 6kW और 50Nm है, ये स्कूटर को 3.9 सेकंड में 0-45 किमी प्रति घंटे की acceleration में मदद मिलती है।
  • इस स्कूटर में 8PS और 130MN की क्षमता है।
  • इस स्कूटर में 1.6 KWH बनाना बैटरी है जो डिटैचेबल है. इस बनाना बैटरी में 80km रेंज है। अलग तरह से बनी स्कूटर में 50 लीटर की अंडरसीट स्टोरेज दी गई है। स्टोरेज में आप दो हेलमेट तक रख सकते हैं।
  • बनाना बैटरी स्कूटर को 240 किलोमीटर तक की रेंज देती है।
  • ओला अपने तमिलनाडु प्लांट में स्कूटर का निर्माण करेगी।
  • स्कूटर 3kW मोटर से पावर लेता है जो 50NM का torque पैदा करता है।
  • इसमें LED lighting और टचस्क्रीन TFT डिस्प्ले है।
  • ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत के अलावा यूरोप और लैटिन अमेरिका के बाजारों में भी बेची जाएगी।
  • इसे नेविगेशन, जियो-फेंसिंग और स्मार्टफोन पेयरिंग जैसे कनेक्टेड फीचर्स के साथ लोड किया गया है। 7 इंच का बड़ा टचस्क्रीन इंटरफेस आपको अपने आने वाले कॉल और music control में मदद करता है। लेकिन सिर्फ अगर आप सतर्क रहना चाहते हैं। स्कूटर में हैंडलबार को एडदस्ट करने के लिए स्विच भी दिए गए हैं।
Features of Ola Electric Scooter
Product Name Ola Electric Scooter
Vehicle Type Electric / E-Bike
Model S1
Manufacturer by Ola Electric
Factory Location Tamil Nadu
Ola Electric Scooter Booking Amount Rs. 499/- Only
Booking Amount Refundable Yes
Launch Date 15 August 2022
Registration Mode Online
Scooter Price Rs. 85000 to 1 Lakh

Oda Electric Scooter Features

ओला स्कूटर लॉन्च डेट

Ola Electric Scooter Launch Date
Ola E Scooter के पहले दो करोड़ के बैच का निर्माण नीदरलैंड में किया जा रहा है और जल्दी स्कूटर का भारत में निर्माण किया जाएगा। कंपनी ने आधिकारिक तौर पर स्कूटर को मार्केट में launch करने की घोषणा नहीं की है लेकिन ऐसी खबर है कि इसी साल Sept/Oct में यह स्कूटर भारतीय बाजारों में लाया जाएगा।

ओला इ-सकूटर प्राइस

Ola Scooter Price
Ola Electric Scooter Market में अपने तरह का इकलौता स्कूटर है। इसमें डिटैचेबल बैटरी से लेकर 50 लीटर की अंडरसीट स्टोरेज दी गई है। ऐसे कई फीचर्स होने की वजह से मार्केट में इसकी कीमत पहले से उपलब्ध Ather450X, और बजाज चेतक (bajaj chetak) एवं टीवीएस आइक्यूबा इलेक्ट्रिक स्कूटर (TVS iquba electric scooter) जैसी स्कूटरों से महंगी है. यह स्कूटर मार्केट में 1,36,000 में बेचा जाएगा।

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर माइलेज / रेंज

Ola Electric Scooter Mileage/ Range
ओला इ-स्कूटर में लगाई गई अलग तरह की बैटरी इसे 240 किलोमीटर तक की रेंज देती है। स्कूटर में लगाई गई बनाना बैटरी को एक बार चार्ज करने पर यह लगातार 240 किलोमीटर तक चलेगी।

कलर के प्रकार फॉर ओला स्कूटर

Ola Scooter Color Varient
शुरूआती तौर पर नीदरलैंड में बना Ola E Scooter ग्राहकों को ब्लैक एंड वाइट ज़ेब्रा स्ट्रिप डिज़ाइन में उपलब्ध होगा।

  1. ब्लैक
  2. ब्लैक एंड वाइट ज़ेब्रा स्ट्रिप

Also Check – Jio Electric Scooty Online Booking – Fact Check

ओला Electric स्कूटर Plant

 Ola Electric Scooter Plant
  1. ओला इलेक्ट्रिक तमिलनाडु के कृष्णागिरि में दुनिया के सबसे बड़े two-wheeler कारखाने के साथ आने के लिए पूरी तरह तैयार है कंपनी भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाएगी। नई ईवी फैक्ट्री न केवल भारत में मांग को पूरा करेगी बल्कि कंपनी के लिए import hub के रूप में भी काम करेगी। कंपनी ने इस फैक्ट्री से जुड़ी कुछ जानकारी शेयर की है। ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की इसी साल जून में तमिलनाडु में स्कूटर निर्माण के लिए फैक्ट्री यूनिट स्थापित करने की योजना है। यह फैक्ट्री 500 एकड़ में लगाई जाएगी जहां हर साल एक करोड़ स्कूटर तैयार किए जाएंगे।
  2. इस फैक्ट्री में 10 production line होंगी और ओला इलेक्ट्रिक का दावा है कि यह फैक्ट्री दुनिया में सबसे high quality की फैक्ट्री होगी। इस फैक्ट्री में 3,000 रोबोटों के साथ AI- powered होगी।
  3. ओला फैक्ट्री में बैटरी, पेंट शॉप, वेल्डिंग, मोटर, जनरल असेंबली, तैयार माल के लिए अलग अलग ब्लॉक बनाए जाएंगे और दो सप्लायर पार्क भी होंगे।
  4. जल्दी ही इसकी हर साल स्कूटर निर्माण की क्षमता बढ़ाकर 20 मिलियन यानी दो करोड़ कर दी जाएगी। फिलहाल कंपनी की ओर से स्कूटर को दो करोड़ के पहले बेच को मार्केट में लाने के लिए नीदरलैंड में तैयार किया गया है। इसे सितंबर- अक्टूबर 2021 में मार्केट में लाने की योजना है।

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर ऑनलाइन बुकिंग कैसे करे

How to Online Booking For Ola Scooter
Bengaluru Based Ola Electric की ओर से अभी स्कूटर की Launch Date की घोषणा नहीं की गई है। इस Scooter के इसी साल सितंबर-अक्टूबर में Market में बेचे जाने के उम्मीद है। फिलहाल कंपनी की ओर से स्कूटर के लिए ऑनलाइन बुकिंग प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। स्कूटर के Online Booking शुरू वो भी 499 रूपये मात्र।

  • सबसे पहले आपको ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा – www.olaelectric.com क्लिक करे
  • अब Ola Electric वेबसाइट का होम पेज ओपन होगा.

Ola Electic Scooter Home page

  • अब आपको Reserve For Rs 499 पर क्लिक करना होगा.

Ola Registration

  • उसके बाद एक नया पेज खुलेगा .
  • वहा आपको मोबाइल नंबर डालकर नेक्स्ट बटन पर क्लिक करना होगा.

Enter Otp

  • अब आपके पास ओटीपी आयेगा उसे वहा डाले .

Name or ID Enter

  • फिर आपको उसके दवारा पूछी गई सारी डिटेल्स डालनी होगी.
  • और आपकी बुकिंग प्रोसेस कम्पलीट हो जाएगी.

 Ola Electic Scooter Booking Link- Reserve For Rs 499 | Direct Link

डीलरशिप ऑफ़ ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर

Dealership of Ola Scooter
सबसे पहले Ola Company अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर की डीलरशिप पुणे में उपलब्ध करवाएगा, बाद में पुणे में अपने निवास स्थान के पास (निकटतम) Ola Electric Scooter Dealership or Showroom का पता कर सकते है। अभी तक ओला ने अपने डीलरशिप कही भी उपलब्ध नहीं करवाई है लेकिन जैसे ही ओला स्कूटर launch होगा वैसे से Dealership उपलब्ध करवा दी जाएगी। और आप लोगो को इस पेज के माध्यम से सूचित कर दिया जायेगा।

Also Check – Kabira Mobility Electric Bike Booking Onlne (KM3000 & KM4000)

5 thoughts on “Ola Electric Scooter Online Booking ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर Launch Date, Price, Specifications, Dealership News”

      1. Hello Sir,
        Best of luck Ola Team for your hardwork & smartwork.
        Please involve with your team for work. I am at Pune(maharashtra) living so i want dealership with your electrical scooter , i promise increase sell electrical scooter at pune.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *